Sunday 30 April 2023

एक पखवाड़े में तीन युवकों की हत्या से सनसनी

 


पुलिस के हाथ सिर्फ एक गिरफ्तारी 

नन्हकू पांडेय को पुलिस ने भेजा जेल

राजेंद्र साव हत्याकांड में तीन ने किया था आत्मसमर्पण 

पूर्व विधायक हत्याकांड में कोई गिरफ्तारी नहीं 

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : बीते एक पखवाड़े में तीन व्यक्तियों की हत्या हो चुकी है। पुलिस के पास इन हत्याकांड को लेकर कहने को बहुत कुछ नहीं है। सिर्फ एक मामले में गिरफ्तारी हुई है। एक मामले में उपलब्धि शून्य है तो एक मामले में तीन ने आत्मसमर्पण किया है। 15 अप्रैल को दाउदनगर के पटवाटोली बम रोड में राजेंद्र साव की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उनकी पत्नी द्वारा कराई गई प्राथमिकी में नौ व्यक्तियों को नामजद आरोपी बनाया गया। लेकिन बीते 15 दिन में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले में पुलिस दबिश के कारण तीन आरोपितों ने व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है। मुख्य आरोपित राजेंद्र प्रसाद तांती, उनके भाई बसंत कुमार और बसंत कुमार के पुत्र नितेश कुमार ने 17 अप्रैल को अनुमंडल व्यवहार न्यायालय दाउदनगर में आत्मसमर्पण कर दिया है। इसे पुलिस दबिश का नतीजा बताया गया। इसके अलावा पुलिस के हाथ कोई उपलब्धि नहीं लगी है। न कोई गिरफ्तारी हुई है न कोई कुर्की जब्ती की कोई कार्रवाई।


इसी दिन हिच्छन बिगहा में अरवल के पूर्व विधायक राजद नेता रविंद्र सिंह के पुत्र कुमार गौरव उर्फ दिवाकर की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी। मां उषा शरण में अपने पति पूर्व विधायक रविंद्र सिंह पर ही बेटे की हत्या करवाने का आरोप लगाया था प्राथमिकी आवेदन में उन्होंने कहा है कि पूर्व विधायक रविंद्र सिंह ने सुनियोजित तरीके से योजना बनाकर अपने गुर्गों से हत्या करवाया है। पूर्व विधायक के अलावा विनय कुमार सिंह, सुधांशु, रोशन उर्फ बमड, रवि और सत्येंद्र महतो को नामजद आरोपित बनाया गया है। सभी आरोपित हिच्छन बिगहा के निवासी बताए जाते हैं। इस मामले में भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। एसडीपीओ कुमार ऋषि राज कहते रहे हैं कि विभिन्न प्रकार की जांच हो रही है। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई हो सकेगी। एक पखवाड़े में भी स्थिति नहीं बदली है।

 शुक्रवार को शमशेर नगर में मनोरंजन शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस मामले में हालांकि त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पटना स्थित एम्स से मुख्य आरोपी जदयू के प्रदेश सचिव नन्हकू पांडे को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। शनिवार को उनको जेल भेज दिया गया। भारी मात्रा में गोली और दो राइफल बरामद किए गए हैं। लेकिन इस मामले के भी अन्य नामजद आरोपित की गिरफ्तारी दूसरे दिन तक भी करने में पुलिस सफल नहीं रही है। एसडीपीओ कुमार ऋषि राज ने बताया कि शनिवार को भी वे इसी मामले में पटना में कार्रवाई कर रहे हैं।



चार दिन पूर्व घरों की ली गयी थी तलाशी 

हिच्छन बिगहा हत्याकांड में कोई गिरफ्तारी न होने के सवाल पर थाना अध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि 25 अप्रैल को कुमार गौरव हत्याकांड के सभी आरोपितों के घर छापेमारी की गई थी। इनके सगे संबंधियों के घर भी तलाशी की गई। छापामारी उन्हीं के नेतृत्व में की गई थी। हालांकि इस मामले में कोई उपलब्धि पुलिस हासिल नहीं कर सकी। राजेंद्र साव हत्याकांड के मामले में उन्होंने कहा कि तीन ने आत्मसमर्पण किया है। अन्य फरार हैं। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।




पिता द्वारा हत्या कराने की आशंका व्यक्त कर चुके थे कुमार गौरव 



सात माह पूर्व दिया वीडियो बयान हो रहा वायरल

रोते हुए कह रहे-तीनों को हो सजा, मां को मिले इंसाफ

फोटो- कुमार गौरव उर्फ दिवाकर 

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : हिच्छन बिगहा में 15 अप्रैल को हुई कुमार गौरव इर्फ़ दिवाकर की हत्या हुई थी। अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। गत 10 अगस्त 2021 का यह वीडियो है। ऐसा वीडियो में वह खुद बोल रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि उनके पिता कभी भी उनकी हत्या करवा सकते हैं या गायब करवा सकते हैं। वे वीडियो में बोल रहे हैं कि पिता ने घर से बाहर निकालने एवं जान से मारने की धमकी दी थी। पिता पूर्व विधायक रविंद्र सिंह मार सकते हैं या गायब करवा सकते हैं। वे कुछ भी करा सकते हैं यह मैं जानता हूं। दिवाकर ने कहा कि इसमें पिता की एक बहन का बेटा और उनके भगिना का बेटा मिलकर कुछ भी कर सकते हैं। कल अगर वे मार दें तो मेरी मौत का सबूत किसी के पास रहे इसलिए यह वीडियो बनाकर भेजा हूं ताकि मां को पता रहे कि उसके बेटे का हत्यारा कौन है। वीडियो में वे बोल रहे हैं कि यदि उनकी हत्या कर दी जाती है तो तीनों को सजा हो और मां को इंसाफ मिलना चाहिए। 




भूमि से जुड़े मामूली विवाद में गई जान 

फोटो-घटना स्थल स्थित भूमि जिसे लेकर है विवाद



नन्हकू पांडे बोले-सादे कागज पर पुलिस ने करा लिया है हस्ताक्षर

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : शमशेर नगर में जमीन से संबंधित जुड़े मामूली विवाद में मनोरंजन शर्मा की हत्या हुई है और उनके पिता घायल होकर इलाज करवा रहे हैं। इस मामले में जिस भूमि से विवाद जुड़ा है वह घायल उपेंद्र शर्मा के पूर्वजों की है। उनके पिता तीन भाई थे। बैजनाथ शर्मा, राजनाथ सिंह और नथुनी सिंह। यह प्लाट 18 कट्ठा का है। तीनों का छह छह कट्ठा का हिस्सा इसमें था। इस जमीन के सामने लगभग दो कट्ठे में गैरमजरूआ सार्वजनिक जमीन है जिसमें पोखरा खुदा हुआ है और इसका तीनों ही पाटीदार इस्तेमाल करते हैं। उपेंद्र शर्मा के चाचा राजनाथ सिंह के पुत्र चंद्रेश शर्मा के पुत्र विक्की शर्मा से दो कट्ठा जमीन हरे कृष्ण शर्मा ने लगभग पांच माह पूर्व खरीदा था। इस जमीन के सामने जो गैरमजरूआ जमीन है जिसे चाट कहा जाता है, उसमें हरे कृष्ण मिट्टी भरकर अपना रास्ता बना रहे थे। जिसका दूसरा पक्ष विरोध कर रहा था और इसी विवाद को लेकर मारपीट हुई और फिर गोली चली। नन्हकू पांडे के पक्षकारों का कहना है कि जमीन के सामने रास्ता के लिए मिट्टी भरने का कार्य कर रहे थे ताकि निर्माण का कार्य हो सके ना कि पूरा पोखरा भर रहे थे या उस पर दावा कर रहे थे। नन्हकू पांडे के पक्षकारों का कहना है कि इस मारपीट में नन्हकू पांडे, कृष्णा पांडे और हरेकृष्ण पांडे घायल हुए हैं। नन्हकू पांडे को इलाज के दौरान एम्स से गिरफ्तार किया गया है और शनिवार को उनको दाउदनगर उपकारा भेज दिया गया। नन्हकू पांडे ने बताया कि सादे कागज पर पुलिस ने उनका जबरदस्ती हस्ताक्षर कराया है। इस मामले में एसडीपीओ कुमार ऋषि राज ने कहा कि यह आरोप निराधार है। किसी भी सादे कागज पर उनका हस्ताक्षर नहीं कराया गया है।



No comments:

Post a Comment