Wednesday 17 May 2023

पुत्रवधू के बाद सास ने भी किया मुख्य पार्षद के लिए नामांकन

 


दो दिन पुत्रवधू तो तीसरे दिन सास भी उतरी मैदान में 

सीता बनाम शारदा में उलझा रहा मामला संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : नगर परिषद दाउदनगर के चुनाव में एक दिलचस्प वाकया हो रहा है। नेहा कुमारी पति गणेश कुमार ने सोमवार और मंगलवार को दो बार नामांकन किया। जबकि इनकी सास सीतादेवी बुधवार को मैदान में उतर गई। दोनों ने ही मुख्य पार्षद पद के लिए नामांकन किया है। इस बात की कई तरह से चर्चा शहर में होती रही। माना गया कि नेहा कुमारी का नामांकन रद्द होने की स्थिति में उनकी सास चुनाव लड़ेंगी। लेकिन जब सीता कुमारी ने नामांकन किया तो इनके साथ दस्तावेज से संबद्ध पेंच जुड़ गया। सीता देवी के अधिकांश दस्तावेज शारदा देवी के नाम से हैं। अंततः उन्होंने शपथ पत्र दिया और शपथ पत्र में भी वोटर आईडी का नंबर गलत हो गया। जिसे बाद में सुधरवाया गया। इस संबंध में उनके पुत्र और नेहा कुमारी के पति गणेश कुमार ने बताया कि जनता जिसे कहेगी उन्हें बिठा देंगे। यानी पत्नी या मां में से कोई एक ही चुनावी मैदान में रहेंगी। और यह नाम वापसी की तिथि 21 से 23 मई के बीच तय होगा। अब लोग इसे लेकर 



मुख्य पार्षद के लिए सात ने किया नामांकन 


दाउदनगर (औरंगाबाद) : बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में मुख्य पार्षद के लिए सात और उप मुख्य पार्षद के लिए एक ने नामांकन किया। ओम प्रकाश कुमार की पत्नी कुंती देवी, अजय कुमार सिन्हा की पत्नी विभा कुमारी, मोहम्मद तारिक अनवर की पत्नी नजमा खातून, ईश्वरी प्रसाद की पत्नी सीता देवी, नीलाभ शेखर पांडे की पत्नी स्वीटी पांडे, निशांत राज की पत्नी निभा कुमारी और शिव कुमार की पत्नी पिंकी कुमारी ने मुख्य पार्षद पद के लिए नामांकन किया। वहीं जियाउर रहमान की पत्नी शगुफ्ता यासमीन ने उप मुख्य पार्षद पद के लिए नामांकन किया है।




वार्ड पार्षद पद के लिए किया उन्होंने नामांकन 

मंगलवार को 43 व्यक्तियों ने वार्ड पार्षद पद के लिए नामांकन किया था। प्राप्त विवरण के अनुसार वार्ड संख्या एक से बबीता देवी एवं जागेश्वरी देवी, दो से रिंकी देवी, इंदु देवी एवं देवरानी देवी, तीन से एहसान अहमद एवं मोहम्मद कमल अहमद, चार से भूपेंद्र कुमार मिश्रा, पांच से अब्दुल कयूम अंसारी, भोला सिंह यादव एवं अरुण कुमार, सात से सुरेंद्र चौधरी, रामजन्म प्रसाद चौधरी एवं राजू कुमार, आठ से जय गोविंद प्रसाद, 10 से सुमन कुमारी एवं कांति देवी, 11 से दीपक कुमार सोनी एवं संजय प्रसाद, 12 से गुड़िया देवी एवं सुमित्रा देवी, 13 से खुशबू कुमारी, 15 से सुधा कुमारी एवं मंजू देवी, 16 से शाहनवाज आलम, 17 से मोतीलाल, शंकर प्रसाद एवं रवि कुमार, 18 से रूबी देवी एवं बिगवा देवी, 19 से बेबी देवी एवं सुमन कुमारी, 20 से सपना कुमारी एवं बसंती देवी, 21 से दिनेश प्रसाद एवं शकुंतला देवी, 22 से इसरत खातून, 23 से सीमा देवी, 24 से अनिल कुमार पाल, 25 से रिंकी कुमारी, 26 से इंदु देवी तथा 27 से सतीश कुमार एवं उपेंद्र राम ने नामांकन किया है।




मुख्य पार्षद के लिए आठ और उप मुख्य पार्षद के लिए चार ने किया नामांकन

भोजन-पानी के लिए परेशान रहे प्रतिनियुक्त अधिकारी-कर्मी

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय में आठ महिलाओं ने मुख्य पार्षद पद के लिए और चार महिलाओं ने उप मुख्य पार्षद पद के लिए नामांकन किया। साथ ही वार्ड पार्षद के विभिन्न पदों के लिए कई ने नामांकन किया है। यहां तैनात पुलिस प्रशासन के अधिकारी भोजन व पानी ले लिए परेशान दिखे। कई के पास अपना भोजन उपलब्ध नहीं था। कई ने अपने साथ टिफिन भी लाया था। अपना खाना खाया। लेकिन काफी तैनात कर्मियों को यह शिकायत थी कि भोजन पानी की व्यवस्था नहीं थी। इस दिन मुख्य पार्षद पद के लिए सशक्त स्थाई समिति के निवर्तमान सदस्य कौशलेंद्र सिंह की पत्नी निवर्तमान मुख्य पार्षद मीनू सिंह, भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष शंभू कुमार की पत्नी पूर्व मुख्य पार्षद सोनी देवी, भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेई की पत्नी पूर्व वार्ड पार्षद सुनैना देवी, पूर्व मुख्य पार्षद धर्मेंद्र कुमार की पत्नी मुन्नी देवी, जन वितरण प्रणाली विक्रेता रामप्रवेश सिंह की पत्नी सुमित्रा देवी, पूर्व वार्ड पार्षद अरुण कुमार सिंह की पत्नी सविता देवी, अंकित कुमार की पत्नी गुड़िया देवी और गणेश कुमार की पत्नी नेहा कुमारी ने नामांकन किया है। निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ मनोज कुमार के समक्ष इन सब ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। मालूम हो कि नेहा कुमारी ने सोमवार को भी नामांकन किया था। इसी तरह उप मुख्य पार्षद पद के लिए पूर्व वार्ड पार्षद सुखलाल प्रसाद की पत्नी और स्वयं पूर्व वार्ड पार्षद रही कमला कुमारी, हिफजूल रहमान की पत्नी आलिया खातून, वार्ड पार्षद सतीश कुमार की पत्नी सुमन कुमारी और इमरार कुरेशी की पत्नी नाजिया परवीन ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इसके अलावा वार्ड संख्या 11 से दीपक कुमार सोनी, वार्ड संख्या दो से इंदु देवी, वार्ड संख्या चार से भूपेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ चिंटू मिश्रा और वार्ड संख्या 24 से अनिल पाल उर्फ सुखाड़ी ने नामांकन किया। नामांकन के बाद कई प्रत्याशियों ने अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित स्वर्गीय रामविलास सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तो कई ने बाजार स्थित मुख्य हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। भ्रमण कर जनता का आशीर्वाद प्राप्त किया।


20 ने किया वार्ड पार्षद पद के लिए  नामांकन

सोमवार को वार्ड संख्या एक से नीलम कुमार, वार्ड संख्या तीन से रघुवर चौधरी एवं सुरेंद्र राम, वार्ड संख्या 14 से आसिया परवीन, वार्ड संख्या नौ से गुंजा देवी, वार्ड संख्या 10 से मधु सिंह सिन्हा एवं मानती देवी, वार्ड संख्या 12 से रिंकी देवी एवं रेखा देवी, वार्ड संख्या 13 से सोनी कुमारी, वार्ड संख्या 14 से सोनू कुमार, वार्ड संख्या 15 से संगीता देवी, वार्ड संख्या 16 से परवीन कौसर एवं सुदर्शन प्रजापति तथा वार्ड संख्या 17 से नारायण प्रसाद तांती, वार्ड नम्बर 22 से परमानंद प्रसाद, वार्ड संख्या 23 से रेशमा परवीन, वार्ड संख्या 24 से राधा रमण पूरी एवं संयोग कुमार दास तथा वार्ड संख्या 25 से ज्योति कुमारी ने नामांकन किया है।






No comments:

Post a Comment