Thursday 17 August 2023

शहर में बनेगा तीन किलोमीटर लंबा रिंग रोड, होगा पांच करोड़ खर्च

 


14 से 16 फ़ीट चौड़ी पीसीसी होगी सड़क

लगेगा पेवर ब्लाक व बनेगा नाला, हटेगा अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) :

दाउदनगर शहर के दो मुख्य पथ और इनको दो अलग-अलग मुख्य पथों से जोड़कर बनने वाला रिंग रोड खराब स्थिति में है। इनका उद्धार होने वाला है। शहर को बढ़िया रिंग रोड जल्द ही मिल जाएगी। इसके लिए नगर परिषद प्रयास कर रहा है। पूर्व में एक दूसरा रिंग रोड बनाने की कोशिश असफल हो चुकी है और वह सपना सपना ही रह गया है। नया रिंग रोड लगभग तीन किलोमीटर की परिधि में है और इसके निर्माण पर करीब पांच करोड रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया गया है। इसके साथ-साथ पेवर ब्लाक और नाला बनाया जाएगा। यानी सड़क के बाद फुटपाथ और फिर नाला होगा। समस्या मुख्य पथ में यह होगी कि सड़क इतनी भी चौड़ी नहीं है कि नाला और पेवर ब्लाक भी बनाया जा सके, तो फिर होगा क्या। मुख्य पार्षद अंजली कुमारी का साफ कहना है कि अतिक्रमण हटाया जाएगा और इसके लिए सकारात्मक प्रयास भी किया जाएगा।

इनके प्रतिनिधि गणेश राम ने बताया कि बारूण रोड से नगर परिषद होते जगन मोड़, फिर यहां से अब्दुल बारी पथ होते लखन मोड़, यहां से हनुमान मंदिर होते छत्तर दरवाजा तक लगभग तीन किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जाएगी। इसकी चौड़ाई में ढ़लाई 14 फ़ीट से 16 फ़ीट होगी। पेवर ब्लाक लगाया जाएगा इसके बाद फिर नाला बनाया जाएगा। इस पर लगभग पांच करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। इसके लिए अतिक्रमण हटाया जाएगा। वार्ड पार्षदों को किसी भी अतिक्रमणकारी की पैरवी नहीं करने को कहा जायेगा। लक्ष्य बड़ा है तो परेशानी भी बड़ा होनी है। जानकारी के अनुसार इसके अलावा वार्ड संख्या एक में नाला 300 फ़ीट व कई गली का निर्माण कराना लक्ष्य है। गणेश राम ने बताया कि शहर का तेज गति से विकास करने का प्रयास किया जा रहा है।




जल्द निर्माण का है लक्ष्य : अंजली कुमारी


मुख्य पार्षद अंजली कुमारी ने बताया कि इस निर्माण के लिए प्राक्कलन बन गया है। तकनीकी स्वीकृति के लिए डूडा के कार्यपालक अभियंता के पास फाइल गया हुआ है। जल्द से जल्द यह निर्माण कराना लक्ष्य है। 



No comments:

Post a Comment